kolkata National Slider

ऑल इंडिया माहेश्वरी महिला संगठन का नाम वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज

कोलकाता सचिदानन्द पारीक। आत्याधिक पैमाने पर शर्बत वितरण के लिए ऑल इंडिया माहेश्वरी महिला संगठन( महाराष्ट्र) का नाम बीते गुरुवार को गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ। गोल्डन बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्ड ने इससे संबंधित प्रमाण पत्र संगठन की कल्पना गगरानी व आशा माहेश्वरी के नाम जारी किया। प्राप्त सूचना के मुताबिक गुरुवार, 21 जून को महेश नवमी के अवसर पर ऑल इंडिया माहेश्वरी महिला संगठन की विभिन्न प्रादेशिक शाखाओं ने पूरे देश भर में विभिन्न जगहों पर एक ही दिन में पच्चीस लाख राहगीरों को गुलाब का शरबत पिलाते हुए यह रेकार्ड कायम किया।

ऑल इंडिया माहेश्वरी महिला संगठन के आह्वान पर कोलकाता में भी माहेश्वरी महिला उद्योग प्राईवेट लिमिटेड (एमएमयू) व कोलकाता प्रदेश महिला संगठन ने मिलकर कोलकाता में 25 जगहों पर एक लाख राहगीरों में ठंडे गुलाब शरबत का सेवन वितरण किया। अकेले, सियालदह रेलवे स्टेशन पर ही एमएमयू द्वारा छब्बीस हजार राहगीरों को गुलाब शरबत पिलाया गया। एमएमयू की चेयरपर्सन शोभा सादानी, अध्यक्षा इंदिरा गांधी , कोषाध्यक्ष मंजू कोठरी ने बताया कि शर्बत वितरण में गुणवत्ता का पूरा -पूरा ख्याल रखते हुए माहेश्वरी परिवार द्वारा ही संचालित औद्यौगिक ईकाई गणेश ब्रांड के गुलाब शरबत के साथ बिसलरी मिरनल वॉटर का उपयोग ही इस कार्य में किया गया।

निशा लड्ढा ने कार्य में सराहनीय सहयोग प्रदान किया तो शोभा लखोटिया ,वीना, नीलम और दुर्गा मूंधड़ा की विशेष उपस्थिति कार्यक्रम में रही। एमएमयू ने कोलकाता के सियालदह रेलवे स्टेशन, महिला समिति द्वारा रेखा मीमानी के नेतृत्व में सत्यनारायण पार्क में, तेजस्विनी द्वारा जमुना हेड़ा व सरोज दुजारी के नेतृत्व में उत्तर हावड़ा में, शोभा लखोटिया के द्वारा टेंगरा और प्रैंड्स यूनियन क्लब में, मंदिरतल्ला शिवपुर इत्यादि स्थानों पर ठंडे गुलाब शरबत की व्यवस्था की गई। दक्षिण आर्य विद्यालय के विद्यार्थीयों ने कोलकाता के सियालदह रेलवे स्टेशन पर शरबत वितरण में विशेष सहयोग प्रदान किया। विद्यार्थीयों को सराहनीय सेवा के लिए प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया।कोलकाता पुलिसआयुक्त ने भी इस जनपयोगी कार्य के लिए संगठन के प्रयास को सराहा।