Bikaner Rajasthan Slider

बीकानेर की माटी में स्नेह कूट कूट कर भरा है : जमनादास सेवग

लोक कला मर्मज्ञ जमनादासजी सेवग का सम्मान

बीकानेर। राजस्थानी के सिद्धहस्त लोक कला मर्मज्ञ जमनादासजी सेवग के चेन्नई से बीकानेर पधारने पर व्यास कॉलॉनी में भाव.भीना अभिनन्दन माल्यार्पणए शॉलए प्रतीक चिन्हए एवं साहित्य भेंटकर किया गया । समारोह की अध्यक्षता श्री संगीत भारती के निदेशक डॉण्मुरारी शर्मा ने की । शर्मा ने कहा जमनादासजी एक सुलझे हुए विचारक हैं जिन्होंने चेन्नई में राजस्थानी भासा के विकास हेतु मारवाडी समाज में एकता बना रखी है ।

बीकानेर से या राजस्थान से जो भी चेन्नई जाता हैए उनकी आव.भगत में ये कोई कमी नहीं रखते यथा सम्भव उनकी मदद को तैयार रहते हैं । सखा संगम के अध्यक्ष एनण्डीण्रंगाए चन्द्रशेखर जोशीए ब्रजगोपाल जोशीए राजाराम स्वर्णकार ने भी अपने विचार रखे । सम्मान से अभिभूत लोक कला मर्मज्ञ जमनादासजी ने कहा कि मेरी मायड भूमि बीकानेर में मैं जब भी आया यहां के समाजसेवियोंए साहित्यकारोंए लोक कलाकारों ने मेरा अभिनन्दन कर मेरा मान बढाया ।

मैं मेरी जन्मभूमि को शत.शत नमन करता हूं जिसने मुझे सदा प्रेमए भाईचारा व दीन.दुखियों की सेवा करना सिखाया है । कवि.कथाकार राजेन्द्र जोशी ने बीकानेर की प्यार.सौहार्द की अक्ष्क्षुण परम्परा को याद करते सभी के प्रति आभार ज्ञापित किया।(PB)