Bikaner Rajasthan Slider

बसपा महानगर अध्यक्ष का गला पकड़ा

बीकानेर। मतदान के दौरान शुक्रवार सुबह मीट मार्केट के मदरसा सुलेमानियां में वोटिंग बूथ का जायजा लेने पहुंचे बहुजन समाज के पार्टी के महानगर अध्यक्ष अत्ताउल्ला को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने घेर लिया और गला पकड़कर उनके साथ मारपीट का प्रयास किया। इस घटना की खबर से बसपा कार्यकर्ताओं में गहरा रोष व्याप्त हो गया है। जानकारी के अनुसार अत्ताउल्ला खां सुबह करीब 11 बजे मदरसा सुलेमानियां के बूथ पर मतदान की स्थिति का जायजा लेने पहुंचे तो वहां एक पार्टी विशेष के कार्यकर्ता की आपत्तिजनक हरकत को देखकर उसे टोका तो पार्टी विशेष के कार्यकर्ता और उसके साथियों ने अत्ताउल्ला को मौके पर ही घेर लिया गला पकड़कर हाथापाई का प्रयास किया। इस दरम्यान बीच बचाव करने आये मौजिज लोगों ने अत्ताउल्ला को छुड़वाया। इस घटना का लेकर बीकानेर पश्चिम से बसपा प्रत्याशी नारायण हरि लेघा,बीकानेर पूर्व से बसपा प्रत्याशी पीर रफीक शाह समेत पार्टी कार्यकर्ताओं ने गहरी नाराजगी जताई है।

 

नोखा के अणखीसर फांटा पर दो गुटों में भिण्डत,कैम्पर के आग लगा दी

 बीकानेर। चुनावों में अतिसंवेदनशील बने नोखा में शुक्रवार को शांतिपूर्ण चल रहे मतदान के बीच दोपहर करीब एक बजे सोमलसर-मुकाम के बीच अणखीसर फांटे पर दो गुटों युवक आपस में भिड़ गये इससे मौके पर तनाव फैल गया। बताया जाता है कि चुनावी रंजिश को लेकर आपसी टकराहट के चलते हुई झगड़ेबाजी की इस घटना में चार-पांच गाडिय़ों में सवार होकर आये युवकों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया,वारदात में मौके पर एक कैम्पर में आग लगा दी,एक सफारी गाड़ी के शीशे तोड़ दिये। बताया जाता है कि दोनों पक्षों में एक दूसरे पर फायरिंग भी की लेकिन पुलिस ने फायरिंग से इंकार किया है। थाना प्रभारी मनोज शर्मा ने बताया कि अणखीसर फांटे पर दो गुटों में झगड़ेबाजी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस के पहुंचने से पहले ही झगड़ा कर रहे युवक भाग छूटे। पुलिस ने मौके पर जल रही कैम्पर की आग बुझाई और वहां खड़ी एक सफारी और एक बोलेरों गाड़ी कब्जे में ली। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोनों पक्षों के लोगों फिल्मी अंदाज में गाडिय़ा भगाते हुए पहुंचे और एक दूसरे पर हमला कर दिया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मौके पर फायरिंग की आवाज भी सुनाई दी।

जिले की सबसे हॉट बनी नोखा विधानसभा सीट को तनावपूर्ण माहौल में चल रहे मतदान के बीच भाजपा ने कांग्रेस पर आधा दर्जन से ज्यादा गांवों में बूथों पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई है। भाजपा प्रतिनिधि रामदयाल मेघवाल की ओर से दी गई शिकायत में अवगत कराया गया है कि नोखा में कांग्रेस प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने गांव सुरपुरा,सिनियाला,थांवरिया,बीकासर,साधूणा,केड़ली,बंधड़ा,शेखासर में अनेक बूथों पर कब्जा कर लिया और अपने पक्ष में मतदान करवा रहे है। इस खबर के बाद अलर्ट हुई पुलिस ने समूचे नोखा इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है,बूथों को पूरी तरह सुरक्षा के घेरे में ले लिया है। चुनावी हालात बिगडऩे की आंशका को देखते हुए अतिरिक्त सशस्त्र पुलिस बल नोखा भेजा गया है। इस बीच नोखा सीआई मनोज शर्मा ने कहा कि इलाके में झगड़ेबाजी की छुटपुट घटनाओं को छोड़कर देर अपरान्ह तक मतदान पूरी तरह शांति पूर्वक चल रहा है,बूथों पर कब्जे की फिलहाल कोई शिकायत नहीं मिली है। जानकारी में नोखा सीट पर इसबार कांग्रेस प्रत्याशी नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डुडी की प्रतिष्ठता दाव पर लगी है,वहीं भाजपा की ओर से बिहारी विश्रोई ने भी जीत के लिये पूरी ताकत झोंक रखी है,कांटे की टक्कर के कारण नोखा में शुरू से चुनावी माहौल संवेदनशील बना हुआ है।

वोटिंग लाईन में खड़े रिटायर्ड शिक्षक की मौत

बीकानेर। कोलायत विधानसभा क्षेत्र के बज्जू इलाके में शुक्रवार को दोपहर तेजपुरा गांव के मतदान केन्द्र पर वोट डालने के लिये लाईन में लगे रिटायर्ड शिक्षक की ह्दयघात के कारण मौत हो गई। जानकारी के अनुसार 75 वर्षीय आईदान चौधरी सुबह वोट डालने के लिये लाईन में खड़ा था,अचानक सीने में दर्द होने पर सहयोगी लोगों ने उसे संभाला और बज्जू के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले गये जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना से तेजपुरा में शोक की लहर छा गई।(PB)