Bikaner Rajasthan Slider

माँ श्रीयादे के जन्मोत्सव पर निकाली शोभायात्रा

बीकानेर। प्रजापति सेवा संस्थान के तत्वावधान में कुम्हार समाज की भक्त शिरोमणी माँ श्रीयादे माता का जन्मोत्सव आज बीकानेर में मनाया गया महोत्सव में आज सुबह 10 बजे विश्नोई धर्मशाला से श्रीयादे माता की शोभायात्रा निकाली गयी शोभायात्रा में माँ श्रीयादेए राजा दक्ष प्रजापति, गणेशजी-रिद्धि.सिद्धि, राधा-कृष्ण, राम-सीता, शिव-पार्वती, भक्त प्रहलाद, विष्णु-लक्ष्मी, हनुमानजी की सचेतक झांकिया पैदल, रथ, ट्रेक्टर-ट्राली व छोटे वाहनों के साथ सचेतक झांकिया निकाली गयी।

arham-english-academy

शोभायात्रा का के.ई.एम. रोड, गोगागेट, नोखा रोड, कुम्हारों की मोड़ पर पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया। शोभायात्रा विश्नोई धर्मशाला से जूनागढ़, के.ई.एम रोड, स्टेशन रोड, हरियाणा होटल, गोगागेट होते हुऐ गंगाशहर कुम्हारों का मोहल्ला, गली न. 2 में प्रस्थान किया जहाँ पर कुम्हार समाज सम्मेलन का आयोजन रखा गया हैं !


सम्मलेन में मुख्य अतिथि पूर्व शहर कांग्रेस अध्यक्ष जनार्दन कल्ला थे श्रीयादे मन्दिर अध्यक्ष दीपाराम घोडेलाए विशिष्ट अतिथि कुम्हार महासभा अध्यक्ष रामलाल लखेसर, रिटायर्ड फोजी रामलाल प्रजापत, कुम्हार महासभा उपाध्यक्ष रामलाल भोभरिया, समाजसेवी नारायणराम मंडावरा थे कल्ला ने कहा की सामाजिक सम्मेलन में समाज में शिक्षा के प्रति जागरूकता करनी होगी !

फोजी रामलाल प्रजापत ने कहा की बालिका शिक्षा को बढावा देनाए खेलकूद प्रतियोगिता में समाज को आगे आकर भाग लेनाए फोज में भर्ती होकर भारत माता की रक्षा करने के लिए यूवाओ को प्रेरित किया दीपाराम ने कहा की मृत्युभोज को बन्द करना चाहिए और समाज के छात्रावासए धर्मशाला के निर्माण हेतु समाज के लोगो को आगे आकर कार्य करने चाहिए।

बीकानेर जिले की नोखाए डूंगरगढ़ए लूणकरणसरए कोलायतए खाजूवाला तहसीलों से सामाजिक बन्धुओ ने भाग लिया प्रजापति सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने सभी अतिथियो का माला, साफा पहनाकर स्वागत किया मंच का संचालन शिव कुमार जाजपरा ने किया।

jeevan raksha hospital