Bikaner Rajasthan Slider

7 से 9 फरवरी तक ऋण माफी शिविर लगेंगे

बीकानेर। मुख्य सचिव डी.बी.गुप्ता ने रविवार को जयपुर से वीडियो काफे्रंसिंग के माध्यम से किसानों के ऋण माफी शिविरों के सबंध में राज्य के संभागीय आयुक्तों तथा जिला कलक्टर्स से फीड बैक लिया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त हनुमान सहाय मीना ने रविवार को अटल सेवा केन्द्र में हुई वीडियो कॉन्फेसिंग के माध्यम से मुख्य सचिव को बताया कि बीकानेर संभाग के चारों जिलों में 7 से 9 फरवरी तक किसानो के ऋण माफी शिविरों का आयोजन किया जायेगा।

इस संबंध में डेटा एन्ट्री का कार्य त्वरित गति से चल रहा है और ऋण माफी से पहले आधार कार्ड से प्रमाणित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि ऋण माफी शिविर में किसानों को किसी तरह की परेशानी नहीं होने दी जायेगी। इसके पक्के बंदोबस्त किए गए हैं।

gyan vidhi PG college

मीना ने बताया कि जिला बीकानेर में 7 फरवरी को सामरदा,श्रीगंगानगर में 16-17 एच में,हनुमानगढ में पक्का भादवा व चूरू के सातड़ा में ग्राम सेवा सहकारी समिति में शिविर आयोजित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि जिन किसानों के ऋण माफ किए जाने हैं,उन्हें उनके मोबाइल पर सूचना दी जायेगी। उन्होंने बताया कि किसानों के प्रस्तुत फार्म डेटा भरवाने का कार्य व्यवस्थापक द्वारा ई-मित्रों के माध्यम से करवाया जायेगा। प्रत्येक किसान के डेटा फिडिंग के 3 रूपये एवं प्रपत्र प्रथम के प्रिन्ट का एक रूयये कुल चार रूपये लिए जायेंगे।

यह भुगतान संबंधित ग्राम सेवा सहकारी समिति द्वारा किया जायेगा ना किसानों के द्वारा। वीडियो काफे्रंसिंग में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी,कार्यवाहक अतिरिक्त संभागीय आयुक्त इन्दीवर दुबे,एमडी सीसीबी राजेश टॉक तथा उप निदेशक आईटी सत्येन्द्र सिंह राठौड़ उपस्थित थे।

jeevan raksha hospital