Rajasthan Slider Udaipur

राहुल अनभिज्ञ हैं राजस्थान से, दिगभ्रमित कर रहे हैं कांग्रेस नेता

जयपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ ने कहा हैं कि प्रदेश के कांग्रेस नेताओं के साथ-साथ दिल्ली के कांग्रेस नेताओं को भी राजस्थान की राजनीति का क, ख, ग पता नहीं है। राठौड ने आज प्रेस से बातचीत में कहा कि राहुल गाँधी अपनी सभाओं में जिस तरह से बिना तथ्य, अनर्गल बयान देते है, उससे स्पष्ट हो चुका है कि वे जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे है। मंत्री राठौड़ ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस मुख्यमंत्री चेहरे की अभी तक घोषणा नहीं कर पाई है हालांकि राहुल गाँधी गहलोत और पायलट को पास लाने के लिए सार्व जनिक मंचों पर उनके हाथ मिलवाने का काम कर रहे है।


उन्होनें राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि राहुल गाँधी की सभाओं में भीड ़ जुटाने के लिए टिकटार्थियों को बुलाया जाता है, जिससे दिखावे का माहौल बनाया जा सकें। राठौड़ ने कहा कि राहुल गाँधी ने आज जिस तरह से लोगो ं को झ ूठ बा ेलकर भ्रमित करने का काम किया है, इससे स्पष्ट हो गया है कि सत्ता पाने की चाहत में कांग्रेस कुछ भी कर सकती है। राहुल को ज्ञात नहीं है कि प्रदेश की भाजपा सरकार (एनसीईआरटी की रिपोर्ट) शिक्षा के क्षेत्र में दूसरे स्थान पर है। भाजपा के शासनकाल में 78 हजार शिक्षकों की भर्ती की गई। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने 26 हजार पदों के लिए होने वाली शिक्षक भर्ती को रोकने का काम किया है। राठौड़ ने कहा कि आई पीसी के दर्ज मामलों में भी कर्मी आई है वहीं महिला अत्याचारों के मामले में भी भाजपा सरकार के समय में कमी आई है। राहुल ने सबसे बड़ा झूठ तो यह कहा है कि भाजपा ने किसानों का कर्जा माफ नहीं किया, जबकि यह सभी को ज्ञात है कि भाजपा सरकार ने किसानों का 50 हजार रूपये तक का ऋण माफ किया है।

वृद्धा का संदिग्धावस्था में मिला शव ,वृद्वा के मिले आभूषण गायब

जयपुर। सुभाष चौक पुलिस थाना इलाके में एक वृद्धा की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस को सूचना मिली थी कि खंडार के रास्ते में 70 वर्षीय रुक्मणी देवी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में पड़ा हुआ है। सुभाष चौक थाना पुलिस पहुंची और मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल टीम को बुलाया जिसने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए। जिसके बाद वृद्धा के शव को एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर में रखा गया हैं। पुलिस ने बताया कि वृद्धा के शरीर पर घसीटने के निशान मिले हैं जिसके चलते पुलिस इस पूरे मामले को संदिग्ध मान करके जांच की जा रही है। वृद्धा नाहरगढ़ रोड पर किराए का कमरा लेकर रह रही थी। कल देर शाम को एक महिला अपने साथ वृद्धा को लेकर घर से निकली थी उसके बाद से ही परिजनों से वृद्धा का कोई भी संपर्क नहीं हुआ था। वृद्धा के दामाद की तरफ से सुभाष चौक थाने में मामला दर्ज कराया गया है। फिलहाल पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिजनों को सौंप दिया है और मामले की जांच में जुटी है।
लूट के इरादे से हत्या का शक मृतका के परिजनों का कहना हैं कि लूट के इरादे से वृद्धा की हत्या की गई हैं। परिजनों का आरोप है कि वृद्धा के शरीर में चोट के निशान हैं साथ ही वृद्धा ने जो गहने पहने हुए थे वह भी गायब हैं। जिसके चलते परिजन लूट के इरादे से वृद्धा की हत्या की आशंका जता रहे हैं। वृद्धा के शरीर पर मिले चोट के निशान व वृद्धा द्वारा पहने गए गहनों के नहीं मिलने के कारण पुलिस भी इस पूरे प्रकरण को संदिग्ध मान करके जांच कर रही है। फिलहाल पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगालने का काम कर रही है।

 

ब्राह्मण युवा पंचायत 28को, ब्राह्मणों की जिम्मेदारी, हिस्सेदारी व भागीदारी पर होगा मंथन

जयपुर । विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही सर्व ब्राह्मण महासभा युवा प्रकोष्ठ की और से 28 अक्टूबर को मानसरोवर स्थित ऑसियन पैलेस मैरिज गार्डन में ” ब्राह्मण युवा पंचायतÓÓ का आयोजन कर रही हैं जिसमें बडी संख्या में युवा भाग लेगें। सर्व ब्राह्मण महासभा युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष पंकज जोशी ने बताया कि राजस्थान के वर्तमान परिदृष्य में ब्राह्मणों को सभी राजनीतिक दलों द्वारा उचित सम्मान व समुचित व राजनीतिक हिस्सेदारी मिले, इसके लिये पंचायत में गंभीर रूप के चितंन-मनन किया जायेगा तथा ठोस निर्णय लेगें। ब्राह्मण युवा पंचायत के कार्यक्रम संयोजक व युवा प्रकोश्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रमोद षर्मा ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों में ब्राह्मणों की जिम्मेदारी, हिस्सेदारी व भागीदारी के मुद्दे पर विस्तृत चर्चा इस पंचायत में की जायेगी और सुनिश्चित किया जायेगा कि जनसंख्या के हिसाब से सभी राजनीतिक दल ब्राह्मणों को समुचित प्रतिनिधित्व दें। युवा प्रकोष्ठ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अजय शर्मा (सांध्य ज्योति) ने बताया कि सम्पूर्ण राजस्थान में 67 विधानसभा क्षेत्रों में ब्राह्मण जाति हार-जीत करने में महत्वपूर्ण भूमिका में हैं और 45 सीटों पर ब्राह्मण बहुतायत में है । इस बार 45-50 ब्राह्मणों की विधानसभा में पहुंचने की रणनीति भी बनाई जायेगी । प्रदेश सचिव जय वशिष्ठ ने बताया कि ब्राह्मण पंचायत में सांगानेर विधानसभा अन्य नवनियुक्त वार्ड अध्यक्षों की शपथ ग्रहण भी करवाई जायेगी तथा सहभोज का आयोजन भी रखा जायेगा। ” ब्राह्मण युवा पंचायतÓÓ के लिये 151 सदस्य आयोजन समिति बनाई गई है तथा 21 सदस्य संरक्षक मण्डल का गठन भी किया गया है, जो वार्ड स्तर परघर-घर जाकर पिले चांवल बाटेगें युवा और ब्राह्मण परिवारो को ब्राह्मण पंचायत में आने का न्योता देगें और अन्य सभी महत्वपूर्ण व्यवस्थाओं को सम्भालेगें।
सर्व ब्राह्मण महासभा युवा प्रकोश्ठ के वरिश्ठ उपाध्यक्ष अंषुमान शास्त्री ने बताया कि आगामी चुनावों में ब्राह्मण समाज 100 प्रतिषत मतदान करे इसके लिए एक मुहिम चलाई जाएगी, जिसके लिए विभिन्न टीमों का गठन ब्राह्मण युवा पंचायत में किया जाएगा

शिक्षक भर्ती का मामला , कांग्रेस पर जड़ा दोगलापन का आरोप

जयपुर,। कांग्रेस पार्टी के दोगले चरित्र को लेकर कांग्रेस पार्टी के खिलाफ युवा मोर्चा सभी जिला केन्द्रो पर प्रदर्शन करेगा। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने तृतीय श्रेणी लेवल-प्रथम का आयोजन 11 फरवरी, 2018 को किया था जिसमें चयनित 26,000 शिक्षकों की नियुक्ति देने का कांग्रेस पार्टी के द्वारा विरोध किया जाना बड़ा शर्मनाक कदम है।
भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु द्विवेदी ने पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस पर आरोप जडते हुए कहा कि एक तरफ जहाँ कांग्रेस पार्टी कहती हैं कि राजस्थान सरकार ने युवाओं को रोजगार नही दिया और जब भारतीय जनता पार्टी ने लाखों युवाओं को रोजगार दिया तो कांग्रेस पार्टी के लोगो के पेट में दर्द हो रहा हैं, कांग्रेस पार्टी ने युवाओं का गला घोंटने में कोई कमी नही छोड़ी है। अभी हाल ही में जब भाजपा सरकार के द्वारा 26,000 शिक्षकों को नियुक्ति देने का काम कर रही थी तो कांग्रेस ने अपने दोगले चरित्र को उजागर करते हुए नियुक्ति को रोकने के लिए मुख्य निर्वाचन आयोग दिल्ली में अर्जी लगाई हैं तथा निर्वाचन आयोग के द्वारा 26,000 शिक्षकों की नियुक्ति को रोका गया है।
मोर्चा का कहना हैं कि इससे यह सिद्ध होता हैं कि कांग्रेस पार्टी युवाओं को रोजगार देने का केवल नाटक करती है, ढोंग करती है कांग्रेस पार्टी शुरू से ही युवा विरोधी रही है। आज पूरा प्रदेश जानता हैं कि 26,000 शिक्षकों की नियुक्ति के साथ ही प्रदेश के अन्दर शिक्षकों की रिक्तता पूरी तरीके से खत्म हो जाती तथा पूरे प्रदेश में गरीब बच्चों के लिए अच्छी शिक्षा के द्वार खुलने का मार्ग प्रशस्त हो जाता।(PB)