Uncategorized

समारोह पूर्व मनाई कोचर मण्डल की हीरक जयंती

बीकानेर। कोचर मण्डल के 75 वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष पर आयोजित हीरक जयंती महोत्सव के समापन अवसर पर आज कोचर मण्डल द्वारा उन वरिष्ठ महिलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया जिन्होंने अपने बाल्य अवस्था में कोचर मण्डल के डांडिया, राजस्थानी परम्परागत नृत्य घूमर का कार्यक्रम लम्बे समय तक ना केवल बीकानेर शहर अपितु अन्य शहरों व महानगरों में प्रस्तुत कर मण्डल का मान बढ़ाया था।

आज विभिन्न राज्यों व महानगरों में रह रही उन महिलाओं को सम्मानित कर कोचर मण्डल अपने आप को गौरान्वित महसूस कर रहा था। कोचर मण्डल के सुरेन्द्र कोचर व जितेन्द्र कोचर ने बताया कि सम्मान पाकर महिलाऐं भी भावुक हुए बगैर ना रह सकीं। इसके अतिरिक्त कोचर मण्डल की हीरक जयंती महोत्सव पर एक स्मारिका का विमोचन समाज के वरिष्ठ नागरिक अरुण बोथरा, विजय कोचर, राजा बांठिया, विशाल गुलेच्छा,संजय कोचर, माणक कोचर, शान्तिलाल कोचर और लूनकरणसर विधायक सुमित गोदारा ने किया।

स्मारिका विमोचन अवसर पर अतिथियों ने कहा कि इसमें कोचर मण्डल के वरिष्ठ सदस्यों के कार्यकलापों की जानकारी के साथ मण्डल के सामाजिक व धार्मिक आयोजनों की जानकारी तथा कुलदेवी माता विशला, कोचर समाज के वंशज उरझोजी महाराज, पूज्यश्री विजय वल्लभ सूरिश्वर महाराज, आदिनाथ महाराज सहित धार्मिक भजनों का संकलन नवयुवकों के लिए प्रेरणादायी है। इस अवसर पर कोचर मण्डल के सुरेन्द्र कोचर व जितेन्द्र कोचर ने मण्डल की ओर से सभी बाहर से पधारे आगन्तुकों, कार्यक्रम में सहयोग देने वाले लोगों और प्रिंट व इलेक्ट्रोनिक्स मीडिया को कार्यक्रम के सफल आयोजन में सहयोग देने के लिए आभार व्यक्त किया।(PB)