Ajmer Rajasthan Slider

पायलट समर्थकों ने किया हंगामा

अजमेर।(अनिल सर) प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर समर्थकों ने गुरुवार शाम जयपुर रोड घूघरा चौराहा रास्ता रोककर जाम लगा दिया। करीब डेढ़ घंटे तक पायलट समर्थकों ने उत्पात मचाया। यहां पहुंचे पुलिस के अधिकारियों के समझाइश के बाद रास्ता खोलने को राजी नहीं हुए। आखिर पुलिस ने जबरन राजमार्ग खुलवाया।
जयपुर रोड पर घूघरा चौराहा पर आज गुरुवार शाम ग्रामीणों ने पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट के मुख्यमंत्री बनाने की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन शुरू कर दिया। आक्रोषित ग्रामीणों ने अजमेर-जयपुर राजमार्ग को रोक दिया। युवाओं ने टायर जलाकर नारेबाजी शुरू कर दी। करीब डेढ़ घण्टे ग्रामीणों ने उत्पात मचाया। सूचना मिलते ही सिविल लाइन्स थाना पुलिस पहुंची लेकिन ग्रामीणों को उग्र देखकर पुलिसकर्मी मूकदर्शक बने रहे।


बढ़ते उत्पात की सूचना पर उप अधीक्षक(उत्तर) जिनेन्द्र कुमार जैन, सिविल लाइन्स थानाप्रभारी सुनील चारण पहुंचे। पुलिस ने यहां मौजूद श्रीनगर पंचायत समिति के पूर्व प्रधान मांगीलाल तंवर, पूर्व सरपंच, जीसीए के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष शिवकुमार समेत गुर्जर नेताओं से समझाइश की। पुलिस अधिकारियों ने वरिष्ठजन को जाम खोलने के लिए मना लिया लेकिन युवा नहीं माने। आखिर पुलिसकर्मियों ने सडक़ के बीच जलते टायर को हटाकर अजमेर-जयपुर राजमार्ग को खुलवाया।

पुलिस ने रात्रि 10:00 बजे बाद भी तेज आवाज में बज रहे डीजे को करवाया बंद

तीर्थ नगरी पुष्कर में इन दिनों शादी ब्याह की जमकर धूम के चलते रात्रि 10:00 बजे बाद भी तेज आवाज में चल रहे डीजे की आवाज के चलतेै बच्चों की हो रही है पढ़ाई चौपट की खबर कल बदलता पुष्कर सोशल ग्रुप में प्रकाशित होने के बाद सीआई नरेश शर्मा ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते रात्रि में 10:00 बजे बाद गश्त लगाते हुए शादी ब्याह के अंदर बज रहे तेज आवाज में डीजे को बंद करवा दिया इन दिनों बच्चों की अर्द्धवार्षिक परीक्षा चल रही है तो वहीं पुष्कर में शादी-ब्याह के अंदर रात्रि 10 बजे बाद भी तेज आवाज से डीजे बजने के कारण लोगों की नींद हराम हो रखी थी तो वहीं बच्चों की पढ़ाई भी चौपट हो जाने से बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था जिसकी खबर कल बदलता पुष्कर सोशल मीडिया में प्रकाशित की गई खबर प्रकाशित होने के तुरंत बाद तुरंत प्रभाव से सीआई नरेश शर्मा ने कार्रवाई करते हुए रात्रि में गस्त करते हुए तेज आवाज में बज रहे डीजे की आवाज को बंद करवाया लोगों ने और बच्चों ने बदलता पुष्कर और सीआई नरेश शर्मा का आभार प्रकट किया।

कस्बे में भीड़-भाड़ इलाके में तेज गति से दौड़ रहे है यमदूत

 पुष्कर में वाहनों की भारी आवाजाही के चलते लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो रखा है पुष्कर के अंदर बाईपास पास नहीं होने के कारण दिनभर भारी वाहन तेज गति से यमदूत बनकर दौड़ रहे हैं जिनको न रोकने वाला न टोकने वाला कोई नहीं होने के कारण यह कभी भी बड़े हादसे को निमंत्रण दे सकते हैं पूर्व में भी कई घरों के चिराग बुझ चुके हैं लेकिन अभी तक प्रशासन ने इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने के कारण दिनभर तेज गति से भारी वाहन यमदूत बन कर दौड़ रहे हैं जो कभी भी किसी भी घर का चिराग बुझा सकते हैं स्थानीय लोगों ने पुष्कर में भारी वालों पर प्रशासन से रोक लगाने की मांग की है वहीं बांगड़ तिराये से गनाहेड़ा चुंगी चौकी पर लोगों की आवाजाही लगी रहती है सरकारी और निजी कार्यालय अस्पताल स्थित होने के कारण लोगों की दिनभर भारी भीड़ इस रोड पर लगी रहने के बावजूद भी बजरी के डंपर सहित भारी वाहन कस्बे के अंदर तेज गति से दौड़ रहे हैं।

लाल मुंह के बंदरों का जबरदस्त आंतक

पुष्कर में लाल मुंह के बंदरों का जबरदस्त आतंक होने से लोगों का जीना दुश्वार हो रखा है पुष्कर के मुख्य बाज़ारो सहित घाटों पर लाल मुंह के आंतक के चलते श्रदालुओ और स्थानीय लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा कई बार राह चलते लोगों पर भी लाल मुंह के बन्दर हमला करके घायल कर रहे हैं स्थानीय लोगों ने नगर पालिका और जिला प्रशासन से लाल मुंह के बंदर को पकडऩे की मांग की है

सर्दी ने दिखाना शुरू किया असर धूजणी छूटना शुरू

पुष्कर में अचानक ही मौसम परिवर्तन के साथ ही सर्दी ने अपना धीरे-धीरे असर दिखाना शुरू कर दिया है सुबह शाम लोगों को जमकर ठंड का सामना करना पड़ रहा ह सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे है सुबह शाम सर्दी के चलते पुष्कर के बाजारों में भी रौनक कम दिखाई दे रही है लोग सर्दी से बचने के लिए अलाव ओर गर्म कपड़ो का सहारा ले रहे है सर्दी के चलते पुष्कर के बाजार सुबह देरी से खुलने शुरू हो गए तो शाम को जल्दी बन्द होने लग गए सर्दी के कारण सुबह शाम यात्रियों की चहल पहल कम दिखाई देने लग गई है।(PB)