Bikaner Jaipur Politics Rajasthan Slider

लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू, ब्लॉक कार्यकारिणी के दिए निर्देश

जयपुर। लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से व्यापक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में आज राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आयोजित हो रही है, जिसमें लोकसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, कांग्रेस विधायक एवं जिलाध्यक्ष भी मौजूद हैं।

बैठक के दौरान चुनाव को लेकर लोकसभावार महामंथन जारी है और इसी बीच आज पीसीसी के साथ ही 8—सिविल लाइन्स पर आज भी जारी रहेगा। मंथन के दौर के बीच 6 लोकसभा सीटों पर महामंथन होगा और रायशुमारी का दौर चलेगा। इस दौरान धौलपुर-करौली, टोंक-सवाईमाधोपुर, बांसबाड़ा-डूंगरपुर, भरतपुर, दौसा और जयपुर ग्रामीण सीटों पर मंथन किया जाएगा।


लोकसभा चुनाव को लेकर अब विभिन्न राजनीतिक दल अपनी अपनी कवायदों में जुट चुके हैं। इसी क्रम में कांग्रेस भी तीन राज्यों में अपनी सरकार बनाने के बाद अब केन्द्र में भी फतेह हासिल करने की तैयारियों में जुटी है। लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बैठक में बड़ा ऐलान किया है। उन्होनें 10 दिन में ब्लॉक कार्यकारिणी गठन करने के निर्देश दिए हैं।

पीसीसी में कांग्रेस कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव के लिए ग्राउंड पर लेवल पर काम करने के साथ ही पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने जिलों के नेताओं को 10 दिन में ब्लॉक कार्यकारिणी गठन करने के निर्देश दिए हैं। वहीं लोकसभा चुनावों को लेकर चल रहे मंथन के क्रम में पीसीसी के बाद अब थोड़ी देर में 8 सिविल लाइंस पर भी बैठक होगी। इस दौरान पहले दौर में बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर चर्चा होगी।

इसके साथ ही लोकसभा चुनावों को लेकर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे पर भी चर्चा होगी। साथ ही प्रोजेक्ट शक्ति का विस्तार किए जाने और बूथस्तर पर प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किए जाने को लेकर भी बातचीत की जाएगी। बैठक के लिए सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, मंत्री रघु शर्मा, विश्वेन्द्र सिंह, महेन्द्रजीत सिंह मालवीय समेत कांग्रेस के कई नेता 8 सिविल लाइंस पहुंच गए हैं।(PB)