Politics Rajasthan Slider Udaipur

‘नमो एप’ से सांसदों-विधायकों से रू-ब-रू हुए प्रधानमंत्री श्री मोदी, दिया विकास का मंत्र

उदयपुर सांसद से की बातचीत, प्रदेश आईटी विभाग संयोजक अविनाश जोशी भी रहे मौजूद

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को ‘नमो एप’ के जरिए राजस्थान सहित विभिन्न राज्यों के सांसदों एवं विधायकों से रू-ब-रू हुए। उन्होंने सांसदों और विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र में विकास में विशेष ध्यान रखने का मंत्र दिया। उन्होंने कहा कि सांसद एवं विधायक ‘बच्चों की पढ़ाई, बुजुर्गों की दवाई और युवाओं की कमाई’ पर विशेष ध्यान दें।

प्रधानमंत्री ने ‘नमो एप’ के माध्यम से उदयपुर के सांसद अर्जुनलाल मीणा से बातचीत की। मीणा, भाजपा के जयपुर स्थित प्रदेश कार्यालय में मौजूद रहे। इस दौरान आईटी विभाग के प्रदेश संयोजक अविनाश जोशी सहित सोशल मीडिया प्रभारी हीरेन्द्र कौशिक, प्रदेश मॉनिटरिंग कमेटी के विनय कौशिक तथा जयपुर आइटी विभाग के संयोजक अजय विजयवर्गीय भी मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री ने उदयपुर सांसद से वर्तमान में चल रहे ‘ग्राम स्वराज अभियान’ के बारे में चर्चा की। उन्होंने पूछा कि उदयपुर में अभियान के तहत लिए गए सातों योजनाओं का कैसा क्रियान्वयन हो रहा है? उन्होंने किसानों की आय दोगुनी करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जाना तो बांस की खेती और मधुमक्खी पालन के बारे में भी बातचीत की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक सांसद एवं विधायक कम से कम एक-एक गांव में बदलाव लाने की पहल करें।

प्रधानमंत्री ने उदयपुर के केसरियाजी धाम आने की इच्छा जाहिर की। उन्होंने कहा कि उनका राजस्थान से गहरा नाता है तथा वे पूर्व में भी कईं बार केसरियाजी धाम आ चुके हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे ने भी उन्हें यहां आने के लिए कईं बार आमंत्रित किया है, लेकिन समयाभाव के कारण वे नहीं आ पाए।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सांसद और विधायक भी उन्हें प्रश्न पूछें, इससे उन्हें खुशी होगी। उन्होंने सभी जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्रों में जनहित के कार्यों को प्राथमिकता से लेने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सांसद और विधायक, किसानों की कार्यशालाएं आयोजित करें। केन्द्र सरकार द्वारा किसानो के हितों को ध्यान रखते हुए स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू किया गया है। इससे किसान भाईयों को होने वाले लाभ की जानकारी दी जाए। प्रधानमंत्री ने भोपाल के सांसद आलेक संजर, असम के बोकाजन के विधायक डॉ. नूमल मोमिन तथा सीतापुर विधायक सुरेश राही से भी बातचीत की।