Rajasthan Slider

शिमला पाराशर बनी अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री

 पुष्कर (अनिल सर) अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष बालमुकंद पाराशर महासचिव दीपक पाराशर एंव राष्ट्रीय सयुंक्त सचिव नानालाल पाराशर की निर्देश पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव महिला प्रभारी सविता पाराशर एंव राष्ट्रीय स्योंजिका आशा पाराशर ने महिला प्रकोष्ठ की पूर्व प्रदेश महासचिव शिमला पाराशर को अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ के प्रचार प्रसार मंत्री पद पर नियुक्त किया। शिमला पाराशर पत्नी अनिल सर संपादक बदलता पुष्कर को महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री पद पर नियुक्त करने पर सभी ने शिमला पाराशर को बधाई देते हुए सविता पाराशर ओर आशा पाराशर का आभार प्रकट किया । इसके अलावा अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा की कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए संतोष मुखिया को राष्ट्रीय सचिव महिला एवं प्रदेशाध्यक्ष राजस्थान, तेजप्रभा पाराशर को राष्ट्रीय व्यवस्था मंत्री महिला, किरण पाराशर जोबनेर को राष्ट्रीय महिला सांस्कृतिक मंत्री, इंदू पाराशर जयपुर को राष्ट्रीय महिला खेलकूद मंत्री के पद पर मनोनीत किया गया है।


तीर्थ नगरी में दीपो का त्योहार दीपावली कल हर्ष उल्लास के साथ मनाई जाएगी

तीर्थ नगरी पुष्कर में दीपो का त्योहार दीपावली कल हर्ष उल्लास के साथ मनाई जाएगी ।दीपावली के आज दूसरे दिन भी खरीदारों की बाज़ारो में काफी भीड़ देखने को मिली तो वही आज से नन्हे मुन्हे बच्चो सहित युवाओं की टोलियां आतिशबाजी करते नजर आए तो वही दीपो ओर रोशनी से घर दुकाने ओर बाजार जगमगाते नजर आए लोगो ने इस अवसर पर अपने घरों तथा प्रतिष्ठानों की भव्य सजावट की चारों तरफ अभी सिर्फ दीपावली की तैयारियों में लोग लग रखें है तथा कई जगह दुकानदारों ने अपने स्तर पर शानदार सजावट कर रखी है बाज़ारो में कपड़ो ज्वेलर्स आतिशबाजी ओर बर्तन वालो की दुकानों में खरीदारों की ज्यादा भीड़ नजर आ रही है। तथा प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी नगर पालिका की तरफ से बाज़ारो की भव्य सजावट की गई।

 

शिमला पाराशर बनी अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री

अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा के अध्यक्ष बालमुकंद पाराशर महासचिव दीपक पाराशर एंव राष्ट्रीय सयुंक्त सचिव नानालाल पाराशर की निर्देश पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एंव महिला प्रभारी सविता पाराशर एंव राष्ट्रीय स्योंजिका आशा पाराशर ने महिला प्रकोष्ठ की पूर्व प्रदेश महासचिव शिमला पाराशर को अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा महिला प्रकोष्ठ के प्रचार प्रसार मंत्री पद पर नियुक्त किया। शिमला पाराशर पत्नी अनिल सर संपादक बदलता पुष्कर को महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय प्रचार प्रसार मंत्री पद पर नियुक्त करने पर सभी ने शिमला पाराशर को बधाई देते हुए सविता पाराशर ओर आशा पाराशर का आभार प्रकट किया । इसके अलावा अखिल भारतीय पाराशर ब्राह्मण महासभा की कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए संतोष मुखिया को राष्ट्रीय सचिव महिला एवं प्रदेशाध्यक्ष राजस्थान, तेजप्रभा पाराशर को राष्ट्रीय व्यवस्था मंत्री महिला, किरण पाराशर जोबनेर को राष्ट्रीय महिला सांस्कृतिक मंत्री, इंदू पाराशर जयपुर को राष्ट्रीय महिला खेलकूद मंत्री के पद पर मनोनीत किया गया है।

तीर्थ नगरी पुष्कर में रूप चौदस पर ब्यूटी पार्लरों पर लगी महिलाओ की भीड़

तीर्थ नगरी पुष्कर में आज रूप चौदस का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रूप चौदस के दिन महिला श्रंगार कर अपना रूप निखरेगी इसके लिए सुबह से ही कस्बे के विभिन्न ब्यूटी पार्लरों पर स्थानीय महिलाओ के साथ साथ सात समंदर पार से आई विदेशी महिलाये भी अपना रूप निखार रही है और इस अवसर पर भारतीय वेशभूषा पहनकर दुल्हन का रूप धारण कियर तथा कई विदेशी महिलाएं सात समुंदर पार से पुष्कर में विशेषकर रूप चौदस का त्यौहार मनाने के लिए आती है। जापान और फ्रांस से आई विदेशी महिलाओ ने वराह चौक पर स्थित ब्लू बेल ब्यूटी पार्लर पर प्रतीक्षा शर्मा के द्वारा विशेष श्रंगार भारतीय दुल्हन रूप धारण कर काफी खुश और प्रसन्न नजर आई दोनों ने भारतीय नारी की भेषभूषा की तारीफ की ओर भारतीय कल्चर को काफी अच्छा बताया उन्होंने कहा भारतीय कल्चर काफी अच्छा है और यंहा की महिलाये का पहनवा काफी अच्छा लगा और इसमें महिलाये काफी खूबसूरत लगती है आज हमने भी रूप चौदस के इस पावन त्योहार पर अपने रूप को भारतीय नारी के अनुसार निखारा जो हमे काफी अच्छा लगा और ख़ूबसूरत नजर भी आ रहे है।

दीपावली की खरीदारी के लिए उमड़ी भारी भीड़

तीर्थ नगरी पुष्कर में आज दीपावली के पावन अवसर पर दीपावली के एक दिन पूर्व भी बाजारों में जमकर लोगो ने खरीदारी की इस दौरान बाजारों में स्वर्ण आभूषण गारमेंट्स इलेक्ट्रॉनिक शोरूम टू व्हीलर शोरूम बर्तनों की दुकान पर काफी भीड़ देखने को मिली सीआई नरेश शर्मा ने पुलिस का आज विशेष इंतजाम किया तथा बाजारों में खरीदारों को किसी भी प्रकार की दिक्कते नही आये उसके लिए अस्थाई अतिक्रमण हटाया तथा भीड़भाड़ इलाको में टू व्हिलहर वाहन चालकों का प्रवेश बन्द किया तथा बाज़ारो में सड़कों पर खड़े वाहनो को हटवाया। इसके अलावा पुलिस ने बाज़ारो में फ्लैग मार्च किया जानकारी के अनुसार आईजी और एसपी के निर्देश पर सीआई नरेश शर्मा ने कल से पुष्कर के अंदर 35 पुलिसकर्मी का अतिरिक्त जाब्ता बुलाकर शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए तथा बाजारों में भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस का पुख्ता विशेष इंतजाम किया तथा समय-समय पर पुलिस ने बाजारों में फ्लैग मार्च करके टू व्हीलर वाहन चालको तथा स्थाई अतिक्रमण हटाया वहीं सीआई नरेश शर्मा बाजारों में पैदल गश्त करते नजर आए। कस्बे के मुख्य बाज़ारो में भारी भीड़ के चलते वाहनो की रोकथाम के लिए जगह जगह पुलिसकर्मी तैनात हो रखे है।वही आज दीपावली के एक दिन पूर्व आज सुबह से बाज़ारो मे भीड़ देखने को मिली और शाम तक लोगो ने जमकर खरीदारी की।

कपड़े की दुकान से चोरी करते हुए एक लड़के और लड़की को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

तीर्थ नगरी पुष्कर में आज वराह घाट चौक पर कपड़े की दुकान में दुकानदार को अपनी बातों में फंसा कर गले में से चुपचाप रुपए चोरी करते हुए एक लड़के और एक लड़की को लोगों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और तुरंत प्रभाव से पुलिस को सूचना देकर दोनों को पुलिस के हवाले कर दिया । सीआई नरेश शर्मा ने बताया कि दोनों युवक युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है सीआई नरेश शर्मा ने बताया कि दो लड़के और एक लड़की तीनों ही वराह घाट चौक पर स्थित कपड़े की दुकान पर जाकर दुकानदार को अपनी बातों में फंसाया और चुपचाप गले में से रुपये निकाल लिए जिसकी भनक दुकानदार को लगते ही पकड़ लिया इसी दौरान एक युवक मौके से फरार हो गया तलाशी लेने पर युवती के पास से रुपए मिल गए तथा लोगों ने पुलिस को सूचना दी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों युवक ओर युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

देशभक्त सेनिको के सम्मान के लिए युवाओ ने दीपावली का त्योहार हर्ष उल्लास के साथ मनाया*

तीर्थ नगरी पुष्कर में आज गनाहेड़ा चुंगी चौकी देवनगर रोड पर भारतीय सैना के सम्मान के लिए जो सेनिक हमारे देश और हमारी रक्षा के लिए दीवाली के दिन भी अपने घर से दूर ड्यूटी पर रहते है। उनके ओर उनके परिवार की खुशियों की कामना के लिए पुष्कर के युवाओं ने जय हिन्द रंगोली पर 500 से अधिक दीपक जलाकर उन्हें ओर उनके परिवार को ये संदेश दिया की हम ओर हमारा पूरा देश उनके साथ है।

त्योहारों में भी पानी की किल्लत*

तीर्थ नगरी पुष्कर में वैसे तो 5 महीनों से लोगों को पीने के पानी की भीषण समस्या का सामना करना पड़ रहा है कहि बार धरने प्रदर्शन आंदोलन करने के बावजूद भी पानी की सप्लाई में सुधार नहीं हुआ तथा दीपावली का त्यौहार होने के बावजूद भी लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है कल दीपावली का त्यौहार है लेकिन कई स्थानों पर 5 दिनों से पानी नहीं आने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तथा पीने के पानी के लिए दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही है आज भी कुछ स्थानों पर पानी आया लेकिन मात्र 15 मिनट वो भी कम प्रेशर से आने से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है वहीं लोगों का कहना है कि अब ना जाने कब पानी आएगा लेकिन आज मात्र 15 मिनट पानी आया इसमें भी 1या 2 घड़े मुश्किल से भर पाए इसके चलते लोगों को पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

तीर्थ नगरी पुष्कर में हनुमान जन्मोत्सव के उपलक्ष में यज्ञ घाट बालाजी पर हुआ भव्य सुंदरकांड का पाठ

तीर्थ नगरी पुष्कर में आज हनुमान जन्म उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया तथा प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी श्री राम भक्त मंडल के तत्वाधान में सिद्धेश्वर बालाजी यज्ञ घाट पर कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया सुबह रुद्राभिषेक का पाठ हुआ तो वहीं से शाम को 6:00 बजे तक भव्य सुंदरकांड का पाठ का आयोजन किया गया इसके अलावा शाम को केक काटकर भगवान हनुमान जी का जन्म दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

श्रीमद भागवत कथा 10 नवम्बर से* भोमिया परिवार करा रहा है आयोजन

पुष्कर पंचाग के सबसे पावन कार्तिक माह में धार्मिकनागरी पुष्कर में भोमिया परिवार(लाला इंटरनेशनल और जिम्मी इंटरनेशनल) की और से श्रीमद भागवत कथा का आयोजन करवाया जा रहा है । गोपाल भोमिया और रामावतार भोमिया ने बताया कि आयोजन उनके पिता स्वर्गीय मदनलाल भोमिया और माता कमला देवी भोमिया की स्मृति में किया जा रहा है ।लाला इंटरनेशनल के सीएमडी कांतिकुमार उर्फ लाला ओर संजय ने बताया कि
10 नवम्बर को राम धाम से उनके नवनिर्मित आवास कृष्णा निवास तक भव्य शोभायात्रा के साथ कथा का शुभारंभ होगा ।शोभायात्रा में सैकड़ों महिला पुरुष शामिल होंगे ।पुष्कर सरोवर से पूजा अर्चना के बाद शोभायात्रा वापस कथास्थल पहुचेगी। माँ सरस्वती की कृपा से अल्पायु में ही पुष्कर सहित पूरे देश मे अपनी वाणी से लोगो को भागवत रूपी गंगा में स्नान कराने वाले नेमिषारण्य तीर्थ के बालसुक आशुतोष शास्त्री व्यासपीठ से भक्ति की सरिता बहाएंगे । छोटी से उम्र में उनकी पुष्कर में 11वी और पूरे देश मे 45 वी कथा है ।
भगवान लक्ष्मी नारायण की कृपा से श्री पुष्कर राज के आशीर्वाद से विश्व भर में ख्याति प्राप्त लाला इंटरनेशनल के सीएमडी कांति कुमार (लाला )ओर संजय अपने दादा और परिवार की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए अपने नव ग्रह प्रवेश के साथ भागवत कथा का आयोजन करवा कर भारतीय सनातन धर्म और संस्कृति को आगे बढ़ा रहे हैं लाला संजय सदैव सेवाभावी रहे एवं सामाजिक कार्य में भी अग्रणी रहे हैं वे प्रतिवर्ष कार्तिक माह में साधु-संतों के सेवार्थ अनेक कार्य करते हैं और इस बार भी पवित्र कार्तिक मास में इस प्रकार की कथा का आयोजन करवा कर सभी को पुण्य में भागीदार बना रहे हैं और सभी से अनुरोध हैं किस कथा में आकर धर्म पुण्य लाभ ले 16 नवम्बर को कथा का समापन महा प्रसादी के साथ होगा जिसके अंतर्गत संपूर्ण पुष्कर के लिए ब्रह्म भोज का आयोजन होगा।(PB)