Rohtak News 1 February 2019
National Rohtak Slider

रोहतक सार समाचार : शुक्रवार, 1 फरवरी 2019

जींद उपचुनाव में रचा गया बहुत बड़ा षडयंत्र : अभय चौटाला

हर्षित सैनी / नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने कहा कि जींद उपचुनाव की हार का हर स्तर पर आंकलन किया जा रहा है। चुनाव में सरकार ने अपनी ताकत का दुरूपयोग किया है और ईवीएम मशीन पर भी संदेह है। उन्होंने कहा कि धन बल से वोट खरीदी गई है, ऐसे राजनीतिक दलों पर बैन लगाया जाए। इनेलो को मिली कम वोटों को लेकर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं हो सकता है कि इनेलो काडर की वोट जीरो में तबदील हो जाए। 5 फरवरी तक मतदाताओं के शपथ पत्र लेकर 6 फरवरी को चुनाव आयोग को सौंपे जाएंगे। Rohtak Hindi News

शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला रोहतक में दिल्ली बाईपास स्थित पार्टी कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने जजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इनेलो के जनाधार को रोकने के लिए जजपा दूसरे राजनीतिक दलों के हाथों में खेल रही है। यह इससे साबित भी हो गया है कि हार के बावजूद जजपा ने लड्डू बांटे हैं। Rohtak Hindi News

उन्होंने कहा कि भाजपा ने जींद उपचुनाव को लेकर पहले ही साजिश रच रखी थी और भाजपा ने इसके लिए बड़ा षडयंत्र किया है जबकि भाजपा को पता था कि इनेलो बसपा ही भाजपा को हरियाणा से उखाड सकती है, इसी के चलते जींद उपचुनाव में धन बल का खुब दुरूपयोग किया गया है और यह साबित भी हुआ है कि किस तरह से रूपये पकडे गए है।

अभय चौटाला ने कहा कि जिन पार्टियों ने धन बल का खेल खेला है, चुनाव आयोग को उन पर कारवाई करते हुए उन्हें बैन करना चाहिए। पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के बयान को लेकर भी अभय चौटाला ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी और हुड्डा मुख्यमंत्री थे, उस वक्त ऐलनाबाद उपचुनाव कांग्रेस क्यों हारी थी।

पार्टी संगठन को लेकर उन्होंने कहा कि जल्द ही इनेलो युवा व छात्र संगठन की भी कार्यकारिणी घोषित कर दी जाएगी और पार्टी सुप्रीमो औमप्रकाश चौटाला से विचार विमर्श करने के बाद फरवरी माह में महारैली आहुत की जाएगी। जींद उपचुनाव के निर्णय पर अभय चौटाला ने कहा कि आगे आने वाले न तो लोकसभा और न ही विधानसभा चुनाव में इसका कोई असर पड़ेगा और सरकार की कारगुजारियां जनता के सामने लाई जाएगी कि जींद उपचुनाव में सरकार ने किस तरह का षडयंत्र रचा था।

अभय चौटाला ने केन्द्र सरकार द्वारा पेश किए गए आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह तो आंकड़ों का खेल है। इनेलो की सरकार बनने पर प्रदेश के किसानों के खाते में पहले ही फसल का लागत मूल्य भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानो को जो पैंशन देने की बात कही है वह एक मजाक है, अगर सरकार की नियत ठीक होती तो स्वामीनाथन रिपोर्ट को पहले ही लागू कर देती।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष सतीश नांदल, पूर्व विधायक सरिता नारायण, बलवंत मायना, इन्द्र सिंह ढुल, कृष्ण कौशिक, चांद सिंह, सरोज चौधरी, मोहित चत्तर सिंह, राज शर्मा, रणबीर हुड्डा, जयभगवान ठेकेदार, ताजबीर शिमली, अतर सिंह, यादराम सरपंच, ओमप्रकाश हुड्डा, धर्मपाल मान, बल्लू सरपंच, कृष्ण कटेसरा, दलबीर, अनिल, करतार, देवेन्द्र, विष्णु, संदीप, विजेन्द्र, विशाल, रामपाल, धर्मबीर बढाला, सत्यप्रकाश बिसला, दलेल ढाका प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Rohtak News 1 February 2019

कार्यकारी अभियंता की हठधर्मिता खत्म होने तक चलेगा धरना : सुनील आर्य

अनूप कुमार सैनी / ऑल हरियाणा सिंचाई विभाग फील्ड कर्मचारी यूनियन ने कार्यकारी अभियंता सांपला के कार्यालय पर आज ब्रांच प्रधान अंकुर की अध्यक्षता में तीसरे दिन भी जोरदार धरना-प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर राज्य महासचिव सुनील आर्य ने कहा कि कार्यकारी अभियंता पिछले 3 दिनों से हठधर्मिता अपनाए हुए हैं। उनका कहना था कि जिन कर्मचारियों का गलत तरीके से तबादला किया गया है, उन्हें जब तक वापिस नहीं लिया जाता, तब तक धरना जारी रहेगा।  Rohtak Hindi News

जिला प्रधान बलवान सिंह कहा कि सांपला में बन रहे रेस्ट हाऊस में घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया जा रहा है, उसे बन्द किया जाए। किसी पक्के कर्मचारी की देख-रेख में रेस्ट हाऊस का कार्य करवाया जाए। इसके अलावा डीसी रेट पर काम कर रहे कर्मचारियों की पिछले 6 महीनों से बकाया वेतन दिया जाए।

आज के धरने को प्रधान अंकुर, धर्मबीर, राकेश, रामकुंवार, भक्त सिंह, जोगेन्द्र प्रधान, नरेन्द्र, सुरेन्द्र, राधे, शक्ति, विनोद, राजकुमार, भगवान मलिक आदि ने भी संबोधित किया।

सरकार ने बजट के माध्यम से दी मध्यम वर्ग को भारी राहत : राजीव मल्होत्रा

हर्षित सैनी / भाजपा सरकार ने आज अपने अंतरिम बजट में आयकर में छूट देकर मध्यम वर्ग को बढ़ावा देने का काम किया है। इस दोगुनी छूट से देश न केवल आगे बढ़ेगा बल्कि हर वर्ग को इससे फायदा पहुंचेगा। यह बात आज स्थानीय शौरी क्लॉथ मार्किट में व्यापारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए प्रधान राजीव मल्होत्रा ने कही। Rohtak Hindi News

राजीव मल्होत्रा ने कहा कि सरकार ने बजट में आयकर की छूट सीमा 2.5 लाख से बढ़ा कर 5 लाख रुपए सालाना करना एक अच्छा कदम है। इससे लगभग 3 करोड़ आयकर दाताओं को राहत मिलेगी। इस छूट से छोटे व्यापारी, कर्मचारी वर्ग को लाखों करोड़ रुपए का फायदा मिलेगा, जिससे देश और अधिक तरक्की कर सकेगा।

प्रधान राजीव मल्होत्रा ने कहा कि इसके अलावा बजट में छोटे किसानों को सालाना 6000 रुपए की आर्थिक मदद, 15 हजार रुपए से कम कमाई वालों को 3000 रुपए पैंशन, रक्षा बजट बढ़ाकर 3 लाख करोड़ रुपए करना आदि ऐसे फैसले हैं, जोकि पूरी तरह से देशवासियों के हित में हैं। उन्होंने इस अंतरिम बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री पियूष गोयल का आभार प्रकट किया है।

jeevan raksha hospital

इस अवसर पर रामअवतार गुप्ता, प्रदीप सपड़ा, सुभाष बंसल, मुकेश जिंदल, विनोद धींगड़ा, धीरज चावला, अनिल बजाज, राजन कोचर, प्रीतम खुराना, मदन जुनेजा, लवली गुगनानी, राजीव तनेजा, प्रवीण सिक्का, सुभाष लखीणा, टीटू सिंधवानी, गोविंद लखीणा, विकास हसनगढ़, बंटी चावला, टीटू मुंजाल, पुनीत मुंजाल, कश्मीरी लखीणा, धीरज मलिक, संदीप वधवा, देशराज जुनेजा, अरविंद वधवा, ऋषि मल्होत्रा, प्रवीण गिरधर, सोनू बत्तरा, मैया दास बत्तरा, शैलेन्द्र अरोड़ा, सचिन मल्होत्रा आदि प्रमुख रूप से शामिल रहे।

उत्तराखंड के सहकारिता मंत्री ने किया वीटा मिल्क प्लांट का औचक निरीक्षण – Rohtak Hindi News

हर्षित सैनी / स्थानीय गोहाना रोड़ स्थित वीटा मिल्क प्लांट में उत्तराखंड के सहकारिता मंत्री बचन सिंह रावत ने औचक निरीक्षण किया। इस अवसर पर उन्होंने प्लांट के कार्यों की विस्तृत जानकारी ली व सभी प्रकार के कार्यों की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि वीटा मिल्क प्लांट सहकारिता के जरिए किसानों को अच्छी आमदनी उपलब्ध करवा रहा है, साथ ही समाज को अच्छे दुग्ध उत्पाद भी उपलब्ध करवा रहा है। वे लगभग एक घंटे तक प्लांट में रहे और जाते समय प्लांट के अधिकारियों को उत्तराखंड आने का न्यौता भी दिया।

इस अवसर पर प्लांट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी चरण सिंह, चेयरमैन राजबीर सिंह, हवा सिंह, राजेन्द्र भाटिया, सतीश कुमार, अमित कुमार व अजय सहित अनेक अधिकारी मौजूद रहे।