rohtak news 31 january 2019
Rohtak Slider

रोहतक सार समाचार : गुरुवार, 31 जनवरी 2019

जेल जाने के डर से अभय चौटाला व हुड्डा ने बीजेपी को डलवाए वोट : जयहिन्द

अनूप कुमार सैनी / रोहतक / आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिन्द ने जींद उप-चुनाव के नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अभय चौटाला व भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जेल जाने के डर से वोट भाजपा को डलवाई हैं। उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला जो पहले ही आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में फंसे हुए हैं और भूपेंद्र हुड्डा पर जींद उप-चुनाव के दौरान ही सीबीआई की रेड पड़ी थी, जिससे साफ़ होता है कि भाजपा ने सीबीआई का डर दिखा कर अभय व हुड्डा को भाजपा के लिए वोट डालने को कहा गया या जेल जाने को। Rohtak Hindi News

उन्होंने कहा कि जजपा अभी गर्भ में है, जन्म नहीं हुआ। आम आदमी पार्टी हरियाणा में शिशुकाल में है। जिस तरह से आम आदमी पार्टी समर्थित दिग्विजय चौटाला ने सत्ताधारी खट्टर सरकार से मुकाबला किया है। उनका कहना था कि ये न केवल एक नैतिक जीत है बल्कि आम आदमी की जीत है।

जयहिन्द ने कहा कि इस चुनाव में एक राष्ट्रीय पार्टी के राष्ट्रीय नेता और जो खुद को मुख्यमंत्री का दावेदार बताते हैं। उन्हें जजपा ने घर बिठाने का काम किया है। जो लोग खुद को जींद के ठेकेदार कहते थे, उनकी स्थिति राजनीतिक रूप से सन्यास लेने वाली कर दी है। जिस पार्टी का अभी जन्म नही हुआ, उसने चक्रव्यूह तोड़ कर कांग्रेस व इनेलो को घर बिठाया है। जींद के लोगों ने कांग्रेस व इनेलो की दुकानों पर ताला लगवाने का काम किया है।

jeevan raksha hospital

आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष ने इवीएम पर सवाल उठाते हुए कहा कि भाजपा ये चुनाव लोकतंत्र से नहीं, लठतंत्र से जीती है। पूर्व मुख्यमंत्री, मुख्यमंत्री व इवीएम ने मिलकर और खट्टर सरकार का पूरा प्रशासन लगा, तब जाकर भाजपा ये उप-चुनाव जीती है। भाजपा ने पूरे प्रदेश में जातिवाद का जहर जो फैला रही थी, उसके चलते भाजपा जातिवाद के जहर से वोट लेने में कामयाब रही है। Rohtak Hindi News

जयहिन्द ने कहा कि ये दिग्विजय की नैतिक और सामाजिक जीत हुई है। जनता ने आम आदमी पार्टी और जजपा को राजनीतिक विकल्प के रूप में स्वीकार किया है। हरियाणा में एक नई राजनीति की शुरूआत हो गई है।

एयरफोर्स परीक्षा फर्जीवाड़े मेंं एक लाख का ईनामी गिरफ्तार – Rohtak Hindi News

हर्षित सैनी / रोहतक पुलिस ने एय़रफोर्स परीक्षा फर्जीवाड़े में कार्रवाई जारी रखते हुए 1 लाख रुपए के ईनामी आरोपी को काबू करने मे सफलता हाथ लगी है। जिसको अदालत मेंं पेश करने के बाद 2 दिन के रिमाण्ड पर लिया गया है।

अपराध शाखा-3 के प्रभारी निरीक्षक ललित कुमार ने मामले की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि एयरफोर्स अधिकारियों ने रोहतक में ग्रुप एक्स एवं वाई आनलाईन परीक्षा करवाने के लिए सी-डीएसी कम्पनी को जिम्मेवारी सौंपी गई थी। उन्होंने बताया कि 13 सितबर को श्री कृष्णा आनलाईन सोलुशन हिसार बाईपास रोड़ रोहतक में परीक्षा के दौरान अधिकारियों ने देखा कि कुछ छात्रों के कम्प्यूटर स्क्रिन पर अपने आप उत्तर अकिंत हो रहे हैं।

निरीक्षक के मुताबिक जब अधिकारियों द्वारा शक होने पर चैक किया तो परीक्षा केन्द्र से एक बारीक तार निकाल कर अपोलो मल्टीसिटी होस्पिटल की पहली मंजिल पर पहुंचाया गया था, जहां पर कम्प्यूटर को हैक करके पेपर चलाया जा रहा था। यहां पर एक बहुत बड़े फर्जीवाड़े का खुलासा भी हुआ था।

arham-english-academy

उन्होंने बताया कि थाना शहर पुलिस ने एयरफोर्स के विंग कमांडर राहुल शर्मा की शिकायत पर कई व्यक्तियों के खिलाफ थाना शहर में आईटी एक्ट व आईपीसी की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया था। पुलिस अधीक्षक जश्नदीप सिंह रंधावा ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए उप पुलिस अधीक्षक रोहताश सिंह ने नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया था। इस पर पुलिस ने तुरन्त कार्रवाई करते हुए फर्जीवाड़े में शामिल आरोपी सोमबीर, हार्दिक व प्रमोद डाक्टर, जितेन्द्र सिवाच, जगबीर दहिया, आदित्य वशिष्ठ को गिरफ्तार कर लिया था।

पुलिस ने एयरफोर्स परीक्षा फर्जीवाड़े मेंं अपनी कार्रवाई जारी रखते हुए 1 लाख ने ईनामी आरोपी संजय अहलावत पुत्र सुरेश कुमार बहलम्बा महम को झज्जर चौक से काबू कर लिया है। पुलिस की जांच में सामने आया कि श्री कृष्णा आनलाईन सोलुशन लैब आरोपी संजय की ही थी। जिसको अदालत से 2 दिन के रिमाण्ड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। प्रभारी ने कहा कि मामले के फरार बुराड़ी दिल्ली निवासी आरोपी साहिल को भी जल्द ही काबू कर लिया जाएगा, जिसके लिए टीम दबिश दे रही है।

rohtak news 31 january 2019

लूट की योजना बना रहे चार आरोपी भारी मात्रा में हथियारो सहित काबू

हर्षित सैनी /  रोहतक पुलिस की अपराध शाखा-3 ने शहर में लूट की योजना बना रहे 4 आरोपियों को भारी मात्रा में हथियारों के साथ काबू कर लिया है। पुलिस पूछताछ पर आरोपियों ने कई वारदातों का खुलासा किया है। आरोपी अदालत में पेश करने के बाद 2 दिन के रिमाण्ड पर लिए हैं।

अपराध शाखा-3 के प्रभारी निरीक्षक ललित कुमार ने वारदात के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि सहायक उप निरीक्षक रामबीर सिंह की अगुवाई में अपराध शाखा-3 की टीम शनिवार को थाना सदर क्षेत्र में गणतन्त्र दिवस के सम्बन्ध में रात्रि गस्त कर रही थी।  Rohtak Hindi News

उन्होंने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली की आउटर बाईपास गोहाना रोहतक रोड़ के पास बने हनुमान मन्दिर के पास 4 युवक हथियारों से लैस होकर आने जाने वाले वाहनों को अपनी डिजायर गाड़ी अड़ा कर रोक रहे हैं, जो शहर में लूट की वारदात को अंजाम दे सकते हैं।

अपराध शाखा-3 के प्रभारी ने बताया कि पुलिस टीम मामले को गंभीरता से लेते हुए गाड़ी से बत्ती उतार कर मौका पर पहुंच गई लेकिन पहले से हथियारों के साथ तैनात आरोपियों ने पुलिस कर्मियों की गाड़ी को घेर लिया और पिस्तौल तान दी। पुलिस की मुस्तैदी और सूझबूझ के कारण आरोपियों को हथियारों सहित काबू करने मे सफलता मिल गई।

आरोपी विकास उर्फ ढिल्ला पुत्र रोहताश व आकाश उर्फ गोलू पुत्र विजय गांव खिडवाली एवं सोमबीर पुत्र रणधीर व जयदीप पुत्र बिजेन्द्र घिलौड़ कलां का रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपियों से 4 पिस्तौल एव कारतूस भी बरामद किए हैं। आरोपियों के खिलाफ थाना सदर में आईपीसी की धारा 398, 401 एवं शस्त्र अधिनियम के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

निरीक्षक ललित ने कहा कि सख्ती से की गई पूछताछ पर आरोपियों ने कई वारदातों का खुलासा किया है। इन वारदातों में से 14 जनवरी को राजौरी गार्डन मैट्रो स्टेशन के पास से आरोपी जयदीप, सोमबीर, योगेश उर्फ बिल्ली व रविन्द्र उर्फ छोटा ने गाड़ी किराए पर लेकर रोहणी सैक्टर-34 के पास ड्राईवर से मारपीट कर मौबाईल छीन लिया और ड्राईवर को गाड़ी से धक्का देकर गाड़ी लेकर फरार हो गए थे।

उन्होंने बताया कि आऱोपी जयदीप व सोमबीर ने अपने साथियों के साथ मिलकर पुरानी रंजिश के कारण 11 नवम्बर, 2018 को घिलोड़ कलां के एचडीएफसी बैंक के पास प्रवेश पुत्र रामफल पर अंधाधुंध गोलियां चलाई थी और हथियार लहराते हुए मौका से भाग गए। जिस पर पुलिस ने थाना सदर में प्रवेश के भाई मन्दीप की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। पुलिस द्वारा पकड़े गए जयदीप व सोमबीर ही वारदात के मुख्य आरोपी थे।

पुलिस पूछताछ पर पाया कि आरोपी आकाश उर्फ गोलू व विकास उर्फ ढिल्ला डब्बल पार्क में हुए मर्डर के मामले में भी वांछित है। जिस पर पुलिस ने आरोपी आकाश उर्फ गोलू, जयदीप व सोमबीर पर 25-25 हजार का ईनाम घोषित किया था। बड़ी वारदात के चारों आरोपी अदालत से 2 दिन के रिमाण्ड पर है। जिनसे पूछताछ के दौरान अन्य वारदातों के बारे में भी खुलासा हो सकता है।