Uncategorized

रोहतक सार समाचार : गुरूवार, 17 जनवरी 2019

भैसों की गाड़ियों से अवैध वसूली करने के मामलें में फरार आरोपी काबू

OmExpress News / रोहतक / हर्षित सैनी / रोहतक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सितंबर माह में भैसों की गाड़ियों से अवैध वसूली करने के मामलें मे फरार आरोपी को काबू करने मे सफलता हासिल हुई है। आरोपी को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेजा गया। rohtak news

प्रभारी थाना सांपला कुलबीर सिंह ने बतलाया कि सितंबर माह में एएसआई नरेन्द्र अपनी टीम के साथ सांपला कुलताना मैन रोड़ पर गस्त कर रहे थे। गस्त के दौरान जयदीप पुत्र अशोक वासी बुढ़ा खेड़ा जीन्द ने शिकायत देकर बताया कि कुलताना चौक के पास सैन्ट्रो व बरेजा गाड़ी में भैसों की गाड़ियों से वसूली की जा रही है। कुछ व्यक्तियों ने मेरी भैसों की गाड़ी के आगे भी अपनी गाड़ी खड़ी करके पैसो की मांग की थी।  rohtak news

पुलिस ने जयदीप की शिकायत पर तुरन्त कार्रवाई करते हुए आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया था। पुलिस ने मामले में तत्परता से कारवाई करते हुए अवैध वसूली में शामिल सापंला निवासी शेखर पुत्र कुलदीप, सुरेन्द्र पुत्र बलजीत, मनजीत पुत्र खजान व नवीन पुत्र जगदीश, विकास पुत्र बलबीर एवं पवन पुत्र श्री भगवान खेड़ी सांपला को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है और वारदात मे प्रयोग दोनों गाड़ियों को भी कब्जे में ले लिया था। rohtak news

प्रभारी ने कहा कि टीम ने मामले मे निरन्तर कार्रवाई जारी रखते हुए सोमवार को पुराना थाना के पास से वारदात में फरार आरोपी महेश उर्फ मेशी पुत्र सुरेन्द्र गांव नयां बास सांपला को काबू कर लिया गया। आरोपी महेश भी अवैध वसूली गिरोह का सदस्य था।

रोड़वेज बचाओ-रोजगार बचाओ सेमिनार 24 को जींद में

हर्षित सैनी / रोड़वेज तालमेल कमेटी केन्द्रीय परिषद् की एक महत्वपूर्ण बैठक आज रोडवेज यूनियन मुख्यालय रोहतक में सम्पन्न हुई। बैठक में राष्ट्रीय स्तर की दो दिनों की हड़ताल की समीक्षा करते हुए रोड़वेज विभाग को बचाने के लिए आगामी आंदोलन की रूपरेखा भी तैयार की गई। जिसके तहत 24 जनवरी को जींद में रोड़वेज बचाओ-रोजगार बचाओ सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।

तालमेल कमेटी ने सर्वसम्मति से यह भी निर्णय लिया कि उसी दिन सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सभी नेताओं को रोड़वेज विभाग को बचाने के लिए ज्ञापन सौंपे जाएंगे। कर्मचारी नेताओं ने वर्तमान सरकार की कर्मचारी एवं मजदूर विरोधी नीतियों को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि इन नीतियों से इस वर्ग का सर्वनाश निश्चित है।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि एक तरफ तो सरकार झूठे दावे कर कर्मचारियों को खुश करने की बात कहती है तो दूसरी तरफ परिवहन विभाग के अन्दर गाड़ियां हॉयर करने का फैसला लेकर कर्मचारियों को बर्बाद करने पर तुली हुई है। इससे पूंजीपतियों को लाभ मिलेगा तथा कर्मचारियों को पक्की नौकरियों की बजाए ठेके की नौकरियां मिलेंगी। इससे प्रदेश के युवा वर्ग का सीधा नुक्सान होगा।

उन्होंने कहा कि विभाग में ठेकेदारी प्रथा लागू होने से परिवहन जैसे जनता के सुरक्षात्मक साधन को कमीशनखोरी का अड्डा बनाया जायेगा। यहां गौरतलब है कि राज्य परिवहन एशिया के अन्दर 79 परिवहन उपक्रमों में कम ईंधन में ज्यादा बचत देने वाला विभाग है।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि प्रत्येक वर्ष राष्ट्रपति द्वारा परिवहन विभाग की सर्वोच्च सेवाओं के लिए विभाग को पुरस्कृत भी किया जाता है। इसके बाद भी सरकार इस विभाग के अस्तित्व को ही समाप्त करना चाह रही है, जिसे रोड़वेज का कर्मचारी जनता के सहयोग से सरकार के मंसूबों को किसी भी सूरत में सफल नहीं होने देगा।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश की बढ़ती आबादी के मद्देनजर प्रदेश में हरियाणा रोड़वेज की सरकारी बसों की संख्या 14000 होनी चाहिए। परन्तु सरकार राज्य परिवहन के गुड़गांव स्थित बस बॉडी बिल्डर संयंत्र को ही बंद करने का प्रयास कर रही है। पूर्व में गुड़गांव स्थित बॉडी बिल्डिंग में जहां प्रत्येक माह सैंकड़ों गाड़ियों का निर्माण किया जाता था, वहां महीने के अंदर कुछ गाड़ियां केवल औपचारिकता पूरी की जा रही है।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि जींद में होने वाले रोड़वेज बचाओ सेमिनार के अंदर राज्य परिवहन के कर्मचारियों के अतिरिक्त कर्मचारी संगठन एवं जन संगठन, ग्राम पंचायतों, किसान एवं छात्र संगठनों को भी आमंत्रित किया जाएगा तथा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से मांग पत्र देकर सीधा यह प्रश्र किया जायेगा कि वो प्रदेश की जनसेवा के इस विभाग को निजीकरण करना चाहते हैं या नहीं।

आज की बैठक में तालमेल कमेटी के वरिष्ठ सदस्य वीरेन्द्र सिंह धनखड़, इन्द्र सिंह बधाना, दलबीर किरमारा, अनूप सहरावत, शरबत पूनिया, पहल सिंह तंवर, दिनेश हुड्डा, जगदीप लाठर ने भी संबोधित किया।

केनरा बैंक ने गांधी कैंप क्षेत्र में किए 2000 कूड़ेदान वितरित – rohtak news

हर्षित सैनी / केनरा बैंक द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़े का आज शुभारम्भ किया गया। रोहतक मुख्य शाखा के सहायक महाप्रबंधक अरविंद खुन्नु ने बताया कि केनरा बैंक द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत 16 से 31 जनवरी तक स्वच्छता पखवाड़े का आयोजन होगा।  rohtak news

बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक महाप्रबंधक शम्भू लाल ने बताया कि बैंक द्वारा आयोजित इस स्वच्छता पखवाड़े में केनरा बैंक की सभी शाखाओं में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन होगा। इस अवसर पर बैंक द्वारा आज गांधी कैंप क्षेत्र में नगर निगम रोहतक के सहयोग से घर-घर जाकर लगभग 2000 कूड़ा दान वितरित किए गए।

उन्होंने सभी को गीता व सूखा कूड़े के लिए अलग-अलग लाल व नीले रंग के कूड़ेदान प्रयोग करने का आग्रह ककरने के साथ ही लोगों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने जनता का आह्वान किया कि इस अभियान में अपना सहयोग देकर शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाएं। इस अवसर पर नगर निगम व केनरा बैंक के विभिन्न अधिकारी व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

पंजाबी ब्राह्मण सभा हरियाणा के महासचिव को मातृ शोक – rohtak news

हर्षित सैनी / पंजाबी ब्राह्मण सभा हरियाणा (रजि.) के महासचिव के.एल. त्रिखा की माताजी श्रीमती चंचल कुमारी का 11 जनवरी शुक्रवार को स्वर्गवास हो गया था। सभा के प्रधान सुभाष शर्मा ने बताया कि माता जी की रस्म पगड़ी 21 जनवरी (सोमवार) को दोपहर 2 बजे से 3.30 बजे तक दुर्गा भवन मंदिर, नजदीक भिवानी बस स्टैंड रोहतक में होगी।