Jaipur Rajasthan Slider

प्रदेश में शुरू होंगी दो दर्जन फ्लाइट

जयपुर। केन्द्र सरकार की उड़ान योजना के तहत प्रदेश में एयर कनेक्टिविटी और बेहतर होने जा रही है। संभावना है कि इस वर्ष की दूसरी तिमाही में उड़ान योजना के तहत दो दर्जन फ्लाइट शुरू होंगी, जो प्रदेश के अलग-अलग शहरों को जोड़ेंगी। अलग-अलग एयरलाइंस ने उड़ान योजना के तीसरे चरण में कई रूट्स हासिल किए हैं। इसकी घोषणा 25 जनवरी को केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने दिल्ली में की थी।

gyan vidhi PG college

अब एयरलाइंस के लिए वर्क ऑर्डर जारी किए जा रहे हैं और जल्द ही एयरलाइंस रूट्स पर फ्लाइट लॉन्च करना शुरू कर देंगी। प्रदेश में स्पाइसजेट, इंडिगो, जूम एयर, ट्रू जैट और घोडावत एंटरप्राइजेज नई फ्लाइट शुरू करेंगी। सबसे ज्यादा 9 फ्लाइट किशनगढ़ एयरपोर्ट से शुरू होंगी। इसके अलावा उदयपुर एयरपोर्ट से 5 शहरों के लिए 7 फ्लाइट शुरू होंगी। जैसलमेर, बीकानेर, कोटा, जयपुर एयरपोर्ट से भी उडान योजना के तहत नई फ्लाइट शुरू होंगी। आपको बता दें कि उड़ान योजना के तहत फिलहाल प्रदेश के जयपुर, बीकानेर, किशनगढ़, जैसलमेर, जोधपुर और उदयपुर एयरपोर्ट से करीब एक दर्जन फ्लाइट संचालित की जा रही हैं।

उड़ान-3 योजना में शुरू होंगी ये नई फ्लाइट

 किशनगढ़ एयरपोर्ट से शुरू होंगी 9 नई फ्लाइट, जूम एयर शुरू करेगी 4 नई फ्लाइट, किशनगढ़ से उदयपुर, जोधपुर, जैसलमेर और लखनऊ की फ्लाइट,अहमदाबाद के लिए शुरू होंगी दो फ्लाइट, स्पाइसजेट और घोडावत एयरलाइंस शुरू करेंगी फ्लाइट, हैदराबाद के लिए भी स्पाइसजेट लाएगी एक फ्लाइट, वहीं सूरत और इंदौर के लिए घोडावत एयरलाइंस लाएगी फ्लाइट, उदयपुर एयरपोर्ट से 5 शहरों के लिए 7 फ्लाइट शुरू होंगी, अहमदाबाद और भोपाल के लिए दो-दो फ्लाइट चलेंगी, जोधपुर, औरंगाबाद और किशनगढ़ के लिए एक-एक फ्लाइट, जयपुर से आदमपुर, बेलगावी और अमृतसर की फ्लाइट शुरू होंगी, जैसलमेर से आगरा, किशनगढ़ और बीकानेर की फ्लाइट शुरू होंगी, जोधपुर से बेलगावी, किशनगढ़, उदयपुर के लिए नई फ्लाइट, कोटा से दिल्ली की सीधी फ्लाइट होगी शुरू, बीकानेर से जैसलमेर के लिए सीधी फ्लाइट शुरू होगी।

arham-english-academy